कैसे करे OLA कैब बुक बिना इंटरनेट के


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे है। जो की आपके रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत ही लाभदायक हो सकता है। तो दोस्तों क्या क्या आपको पता है ? बिना इन्टरनेट के भी अब बुक कर सकते हैं ओला कैब। 


हमारे देश में आम लोगों के मन मे ये धारणा बैठी हुई है कि टैक्सी करना महंगा पडता है। कुछ साल पहले तक यह बात सही थी, लेकिन जब से ओला कैब लौंच हुइ है, तबसे टैक्सी सामान्य, मध्यम और उच्चवर्ग सबके लिए समान हो चुकी है, और यह आसानी से उपलब्ध हो जाती है। आप घर बैठै बैठै ही कैब बुक कर सकते हैं। आपको घर बैठै ही टैक्सी मिलती है। कहीं कहीं तो ऐसा होता है जहाँ पर कोई आने जाने का साधन नहीं मिलता है। वहां पर भी आप ओला बुक करवा सकते हैं।

इन्टरनेट से तो ओला बुक होती ही है, पर बिना इन्टरनेट के भी अब आप ओला बुक कर सकतें हैं। कभी कभी हमारे फोन में इन्टरनेट नही होता है या नेटवर्क नही होता, पर उस समय भी अपना काम ना रुके इसलिए ओला ने यह सुविधा दी है।

इसके लिए आपके पास स्मार्ट फोन होना चाहिए। आपके फोन में ओला ऐप डाउनलोड करें और अपना नाम और मोबाइल नम्बर रेजिस्टर करें।

अब हम आपको बताते हैं कि बिना इन्टरनेट के आप कैसै ओला बुक कर सकतें हैं।

Screenshot 2017 06 16 19 10 35 169x300

 

चरण १: बिना इन्टरनेट के आप ओला ऐप खोलेंगे, तो यह स्क्रीन आएगी। इसमें , ” Ride now” को दबाऐं। जैसे की ऊपर की इमेज में दिखाया गया।

Untitled design 10

 

चरण २: RIDE NOW में क्लिक करने के बाद उपर दी हुई स्क्रीन आपके फोन में आएगी। इसमें लिखा हुआ मैसेज आपको सेंड करना है। जिसमे पहले से ही एक मैसेज दिया हुआ रहेगा और उसे सेंड करने के लिए नंबर( 5676717 ) भी दिया हुआ रहेगा।इस मैसेज को सेंड करने के लिए आपको 3 रुपये चार्ज लगेंगे।  

download 16 1

चरण ३: अब आपको ऐसा मैसेज आएगा इसमे से आपको अपने हिसाब से कैब चुन के मैसेज भेजना है। जब आप मैसेज भेजेंगे तो आपको दूसरे नंबर(56007) से एक मैसेज आएगा जो की ऊपर की इमेज में आपको दिखाया गया है। इस मैसेज में आपको आपके आस पास मौजूद कैब के विकल्प दिए जायेंगे। जिसमे से आपको अपनी सुविधा के हिसाब से एक कैब को चुन कर मैसेज में रिप्लाई करना है। मैसेज में आपको सबसे पहले कैब का टाइप लिखना है और उसके बाद OTP लिख कर भेजना है जो की आपको मैसेज में दिया जायेगा। उदहारण के लिए Micro 5084 लिख कर हम ऊपर के मैसेज में रिप्लाई करेंगे। 

download 17 1

चरण ४: अपना विकल्प चुन कर मैसेज सेंड करने  के बाद ओला कैब्स  से आपको एक कन्फर्मेशन के लिए मैसेज आएगा जिसमें कैब की जानकारी और ड्राइवर का नम्बर होगा। ड्राइवर को भी आपका नम्बर दिया जाएगा। जिसकी सहयता से आप दोनों एक दूसरे से संपर्क कर सकते है। 


तो दोस्तों हम आसा करते है की यह लेख आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो।

Leave a Comment