Kaise Recharge Kare Freecharge Wallet – कैसे रिचार्ज करे फ्रीचार्ज वॉलेट


How to Add Money on Your Freecharge Account


नमस्कार दोस्तों। आज का ज़माना e-wallet यूज़ करने का है, न की एक वॉलेट जो की कैश से भरा हुआ होता है। Paytm, Freecharge जैसी कईं कंपनियां e-wallet की सुविधा प्रदान करती हैं जो की एक सिक्योर एवं बिना किसी झंझट के आप को बड़ी से बड़ी पेमेंट करने में सहायता करती हैं।

तो आज हम ऐसी ही एक सर्विस को यूज़ करने का तरीका सीखेंगे जिसका नाम है Freecharge। इस सर्विस का अकाउंट बनाने से ले कर Freecharge अकाउंट में पैसा ऐड करना, हम आज सब सीखेंगे। तो देर किस बात की? चलिए शुरू करते हैं।

1. अपने browser को खोलें और इस लिंक पे जाएँ https://www.freecharge.in/। साईट खुलने पे आप इस प्रकार का पृष्ट देखेंगे।

image3 20

2. पृष्ट लोड हो जाने पर दायीं ओर दिए गये Login/Register बटन को क्लिक करें। अगर आप ने पहले से ही Freecharge पे अकाउंट बनाया हुआ है तो login करिए वरना खुद को Freecharge पे register करें।

आप Facebook या Google अकाउंट से भी बड़ी आसानी से login कर सकते हैं।

image4 17

3. register करने के दौरान आप के दिए गए मोबाइल नंबर पे एक OTP आएगा, आप के नंबर को वेरीफाई करने के लिए। OTP डालने के बाद आप का अकाउंट वेरीफाई हो जाएगा और अब आप login कर सकते हैं Freecharge पे।

4. Login करने के बाद आप को अपने अकाउंट में पैसे ऐड करने हैं। उसके लिए आप को स्क्रीन की दाईं ओर अपने प्रोफाइल आइकॉन के नीचे Add Money का टैब दिखेगा, उसपे क्लिक करें।

image2 23

5. बटन क्लिक करने के बाद एक पेज आप के सामने खुलेगा जिसमे Enter Amount का एक स्पेस होगा जिसमे आप को अपने मन मुताबिक़ धन राशि भरनी है जितनी आप अपने अकाउंट में ऐड करना चाहते हैं।

धन राशि भरने के बाद अपने डेबिट/क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स भरें ताकि आप अपने कार्ड से पैसे Freecharge अकाउंट अथवा वॉलेट में ऐड कर सकें।

सकते

6. कार्ड से पेमेंट सफल होने के बाद आप पंजीकृत की गयी धन राशि अपने Freecharge अकाउंट में देख पाएंगे। अब आप तैयार हैं अपने Freecharge अकाउंट से शौपिंग एवं पेमेंट करने के लिए।

तो दोस्तों इस तरह आप बड़ी आसानी से अपने फ्रीचार्ज अकाउंट में पैसे डाल सकते है और बिना किसी कॅश के झंझट के आसानी से कैशलेस खरीदारी कर सकते है। तो दोस्तों हम आसा करते है की यह जानकारी आपके लिए बहुत ही लाभदायइ क हो और इस जानकारी का उपयोग करके आप फ्रीचार्ज से भरपूर कैशलेस खरीदारी करे।

Leave a Comment