Facebook Video Call Kaise Kare – फेसबुक वीडियो कॉल कैसे करे


फेसबुक एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट है जिसने सबको एक दूसरे से जोड़ कर रखा है | चाहे वो आपके १० साल पुराने दोस्त हो या कल ही मिले कोई जान पहचान वाले, आप सबसे जुड़े रहते है फेसबुक के ज़रिये| आप फेसबुक वीडियो कॉल की सुविधा का भी लाभ उठा सकते है | फेसबुक वीडियो कॉल के ज़रिए से आप दुनिया के कोई भी कोने से कोई भी इंसान को देख कर उससे बात कर सकते है|


Facebook Video Call Kaise Kare – फेसबुक वीडियो कॉल कैसे करे

 

चरण 1:

फेसबुक से वीडियो कॉल करने के लिए सबसे पहले आपको फेसबुक मैसेंजर डाउनलोड करना होगा अगर वह आपके पास पहले से ही है तो आप आगे पढ़े अन्यथा फेसबुक मैसेंजर डाउनलोड एवं इनस्टॉल करने के लिए निचे लिंक में क्लीक करे। 

फेसबुक मैसेंजर कैसे डाउनलोड एवं इनस्टॉल करे ऐंड्रोइड में

 

चरण 2:

फेसबुक मैसेंजर को खोले। आपको एक कॉल का आइकॉन दिखाई देगा उसे क्लीक करे।

download 38 576x1024

 

चरण 3:

कॉल के आइकॉन में क्लीक करने के उपरांत आपको सारे कॉन्टेक्ट्स दिखाई देंगे और साथ ही साथ कॉन्टेक्ट्स के राइट साइड में आपको ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए आइकॉन दिखाई देगा। आप अपने फेसबुक के हर मित्र से यहाँ ऑडियो कॉल या वीडियो कॉल कर सकते है।

download 39 576x1024

चरण 4:

जिसे आपको वीडियो कॉल करना है उसे चुने और उसके दाहिने तरफ दिए हुए कैमरे के आइकॉन को दबाएँ। अगर आप सर्च नहीं कर पा रहे है तो आप निचे दिए बड़े से कॉल आइकॉन में क्लिक करे। उसके बाद आप आसानी से सर्च कर पाएंगे।

 

चरण 5:

जब आप वीडियो कॉल के आइकॉन को टैप करेंगे तब आपको दो मैसेज दिखेगा।

  • Allow Messenger to record audio ?
  • Allow Messenger to take pictures and record video ?

तो अपनी इच्छा अनुसार इस चुन ले। और इस प्रकार आप फेसबुक वीडियो कॉल कर सकते है |

हम आसा करते है की ऊपर दिए गए चरणों का अनुसरण कर आप आसानी से वीडियो कॉल कर पाएंगे। इसी तरह की जानकारियों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को।


धन्यबाद।

Leave a Comment