रिलायंस जियो मोबाइल (Relince JIO Mobile) ऑनलाइन कैसे ख़रीदे ?


ये कहना जायज़ है की JIO के लिए आज बहुत से भारतीय internate पे access बिना कोई मुसीबत से कर रहे  हैं।  Mr Mukesh Ambani ने 2016 के 5th september में JIO को सुरु किया था। उस policy के हिसाब से आप अपना Adhar Card number और अपने फिंगरप्रिंट(fingerprint)से एक JIO sim ले सकते हैं। आपको ये sim सुरु करने के लिए एक app download करना पड़ेगा। और उसके बाद तो आपको JIO Sim के बारे में सब कुछ पता ही है। ठीक उसी तरह 2017 के 21st July में Mukesh जी ने रिलायंस जियो मोबाइल (Relince JIO Mobile) को लांच किया। दोस्तों इस लेख में हम जानेंगे रिलायंस जियो मोबाइल (Relince JIO Mobile) ऑनलाइन कैसे ख़रीदे ? 


ये एक ऐसा phone है जो आपको हर एक चीज़ देगा जो एक स्मार्टफोन(smart phone) देता है, लेकिन आपको ये phone लेने के लिए Rs1500 जमा(deposit) करने पड़ेगें। 3 साल के बाद जब आप फ़ोन को वापस करेंगे आपको ये पैसा वापस मिल जायेगा, मतलब आपको ये phone लेने के लिए कोई पैसा नहीं लग रहा है। इस phone पे 4g sim support हैं, इस phone पे camera है, navigation है और भी बहुत कुछ। पर आप ये phone order करेंगे कैसे ? ये phone offline एवं    online, दोनों जगह से order किया जा सकता हैं। तो चलिए जानते है इस लेख से की रिलायंस जियो मोबाइल (Relince JIO Mobile) ऑनलाइन कैसे ख़रीदे ?

Offline order

अगर आप इस फ़ोन को ऑफलाइन(offline) order करना चाहते हैं तो, आपकी नज़दीकी JIO Store या JIO retailer के पास अपना Adhar card लेकर चले जाइए।

jiophone new desk v3 1024x462

Online order

⇒ App

आपको अगर online order करना है तो आपको अपने mobile से JIO App download करना पड़ेगा। आप चाहे तो अपने दोस्त, रिश्तेदार या मम्मी पापा के mobile से आर्डर कर सकते है, अगर उनके phone में My JIO App है तो। आपको ये ध्यान में रखना पढ़ेगा की जब deliver हो आपका JIO phone तब उसका फ़ोन आपके साथ हो। डिलीवर होने के बाद और नहीं लगेगा।  

Screenshot 2017 09 14 13 04 54 242 169x300

⇒ Website

आप अगर चाहे तो online order JIO के Official website से भी कर सकते हैं।  आपको ये जानना ज़रूरी है की आपके JIO phone पे hotspot, whatsapp अभी तक सपोर्ट नहीं करेगा, लेकिन जल्दी ये support करना सुरु हो जाएगा।

तो दोस्तों इस तरह आप ऊपर दिए गए लेख के अनुसार अपने लिए रिलायंस जियो मोबाइल (Relince JIO Mobile) बुक कर सकते हैं। हम आसा करते हैं की यह लेख आपको पसंद आये और इसी तरह की जानकारियों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को।

Leave a Comment