ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए- Online Paisa Kaise Kamaye


अभी के दौर में है सभी इंटरनेट पर निर्भर हैं फिर चाहे वो ट्रैन की टिकट हो या फिर पढ़ाई हम हर चीज ऑनलाइन ही करते हैं तो क्या हम ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते हैं यह सवाल तो हर युवाओं के मन में आता होगा और हम अपने इस लेख में हर युवा को इस सवाल का जवाब देने वाले हैं तो चलिए जानते हैं ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए- Online Paisa Kaise Kamaye


ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए- Online Paisa Kaise Kamaye :

पहले हम यह जान लेते हैं की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं उसके बाद सारे तरीको को भी सीखा जा सकता है। तो अगर मैं आपको संक्षेप में एक्सप्लेन करू तो हम ऑनलाइन जो एड्स देखते हैं वही पैसे का स्रोत है। जिसे अपना ऐड दिखना होता है वो पैसा देता है Google/YouTube/Facebook जिस प्लेटफार्म में आप ऐड दिखा रहे हो उसे और जिस वयक्ति के वेबसाइट/चैनल/page में ऐड दिखाया जाता है उसे भी कुछ प्रतिशत पैसे मिलते हैं तो या है पूरी साइकिल। तो चलिए अब देखते हैं online paise kamane ke tarike- ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

Online Paise Kamane Ke Tarike- ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके :

हम कई प्रकार के ऑनलाइन माध्यम का उपयोग कर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं जिसमे कुछ उदहारण निचे दिए गए हैं।

1 . Youtube se Paise Kaise Kamaye :

youtube 2712573 960 720 1 300x169

यूट्यूब के बारे में हम सब को पता हैं और हम डेली इसमें वीडियोस देखते हैं और शेयर करते हैं एवं नई नई चीजें सीखते हैं। तो अगर आप चाहते हैं की आप भी यूट्यूब के माध्यम से कमाई करे तो इसके लिए आपको अपना YouTube चैनल बनाकर उसमे वीडियो अपलोड करना होगा। Youtube se Paise Kaise Kamaye जानने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लीक करे।

How to Earn Money from YouTube in Hindi

2 . Google se Paise Kaise Kamaye :

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

google 2356343 960 720 300x150

गूगल से पैसे कमाने के कई तरीके हैं जिसमे से एक तरीका ब्लॉग्गिंग है तो आप भी अपना ब्लॉग सुरु करके उसमे ट्रैफिक लेकर फिर एड्स डालकर अपने ब्लॉग से कमाई कर सकते हो। ब्लॉग से पैसे कैसे कमाएँ जानने के लिए निचे दिए गए लिंक को पढ़े।

3. Facebook se Paise Kaise Kamaye– फेसबुक से पैसा कैसे कमाए :


facebook 76536 340 300x169

फेसबुक तो हम सभी दिन भर करते रहते हैं और आपको यह जानकार बहुत ही खुसी होगी की हम फेसबुक का युस करके भी पैसा कमा सकते हैं। उसके लिए कुछ निम्नलिखित बाते जरुरी हैं जो हमें पता होनी चाहिए। 

1 thought on “ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए- Online Paisa Kaise Kamaye”

Leave a Comment