न्यू रिंगटोन डाउनलोड कैसे करे 2018 – New Ringtone Download Kaise Kare


हम सभी अपने फ़ोन के Ringtone को लेकर बड़े उत्साही रहते हैं। किसी को कोई गाने का लाइन पसंद है, किसी को अपने मनपसंद actor के बोल(dialogues), किसी को कुछ और। पर सबसे मुश्किल वाली बात है की आप इन सभी ringtones को download कैसे करें? इंटरनेट में बहुत सारे websites हैं जिनसे आप न्यू रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।


लेकिन फिर मुश्किल अाति हैं की डाउनलोड कहाँ से करें और कैसे करें। किसी भी website से न्यू रिंगटोन डाउनलोड करने में बड़ी तकलीफो का सामना करना पड़ता है। क्युकीं जब भी हम किसी डाउनलोड लिंक पर क्लिक करते हैं तो हर बार एक नई ऐड ओपन हो जाती है। इस लेख में हम जानेंगे न्यू रिंगटोन डाउनलोड कैसे करे

आपके सुबिधा के लिए हम कुछ link दे देंगे जाहाँ से आप आसानी से अपनी पसंद का फ्री रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो। 

Suggested for You :

न्यू रिंगटोन डाउनलोड कैसे करे- New Ringtone Download Kaise Kare :

यहाँ पर हम जानेंगे mobile9(www.mobile9.comसे न्यू रिंगटोन डाउनलोड कैसे करें ? इसके लिए आपको निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा।

स्टेप(step) 1 : अपने phone पे google खोलिये और search कीजिए www.mobile9.com. या फिर सीधे इस लिंक पर क्लिक करिये।

स्टेप(step) 2 : आपके सामने जो पेज खुलेगा उसपे Search something पे click कीजिए और अपना मनपसंद ringtone search कीजिए। फिर GO पे click कीजिए। 

स्टेप(step) 3 : जो page खुलेगा उसपे download पे क्लिक कीजिए। 

स्टेप(step) 4 : फिर आप अपने हिसाब से जिस ब्राउज़र से डाउनलोड करना चाहते हो उस पर क्लिक कर के continue करे।

तो इस तरह आप अपने फोन में अपने मनपसंद रिंगटोन डाउनलोड कर उसका मज़ा उठा सकते हो। हम आपको निचे और कुछ वेबसाइट के बारे में बता रहें हैं। अगर आप चाहें तो यहां से भी रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो।

1. Zedge(www.zedge.net)

अपने phone पे google खोलिये और search कीजिए www.zedge.com. खोलने के बाद आप search icon पे click  कीजिए और अपने पसंदीदा रिंगटोन को लिखे। लिखने के बाद आपके सामने जो page खुलेगा उसपे download पे click कीजिए और हो गया आपका रिंगटोन डाउनलोड। 

2. MadRingtones(www.madringtones.org)

ये एक ऐसा वेबसाइट है जहाँ पे आप सिर्फ रिंगटोन डाउनलोड ही नहीं बल्कि बना भी सकते हैं। ये page जब open होता है तो home page में बहुत सारे ringtones रहते हैं, जिनमे से आपको कुछ ऐसे भी ringtones मिलेंगे जो आपको और कही नहीं मिलेगा। आप चाहे तो अपना ringtone भी बना सकते हो।

इन सभी websites पे आपको बहुत सारे categories के रिंगटोन मिलेंगे। Bollywood, HIP HOP, Alternative, Classical, Contemporary इत्यादि। 

ऊपर दिए गए स्टेपस को फॉलो करके आप बड़ी आसानी से अपने फ़ोन में नए नए रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो। लेकिन अगर आप को अपने फ़ोन में रिंगटोन सेट ही नहीं करना आता तो आप इन डाउनलोड किये गए रिंगटोन का लुफ्त नहीं उठा पाओगे। तो घबराने की कोई बात नहीं क्युकीं इस समस्या का समाधान भी हमारे पास है। अपने मोबाइल में रिंगटोन सेट करने के लिए निचे दिए हुए आर्टिकल को पढ़े। 


Suggested Article –

तो दोस्तों हम आसा करते हैं की इस लेख की सहायता से आप आसानी से अपने पसंद का रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो वो भी बिना कोई परेशानी के। इसी तरह की जानकारियों के लिए बने रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को। 

Leave a Comment