Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye- अपने नाम की रिंग टोन बनाना


आज के इस स्मार्टफोन के दौर में हम सभी mobile phone युस करते हैं और हम विविन्न तरह के रिंगटोन डाउनलोड कर उसे युस करते हैं अपने पसंद के अनुसार। और हम सभी के मन में यह सवाल तो कभी न कभी जरूर आता होगा की अगर मेरे नाम की रिंगटोन (my name ringtone Hindi) होती तो कितना अच्छा होता तो दोस्तों हम आपको यह खुसबारी देने वाले हैं की आप अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड (name ki ringtone download) करके उसे अपने फ़ोन में सेट कर सकते हो। इस लेख में हम Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye- अपने नाम की रिंग टोन बनाना सीखेंगे।


अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन चाहिए तो इस लेख को आगे पढ़े। अपने नाम की रिंग टोन बनाना एवं अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। इसके लिए बस आपको निचे दिए कुछ स्टेप को फॉलो करने होंगे और उसके बाद आप अपने मोबाइल फ़ोन में अपने नाम की रिंगटोन (apne naam ki ringtone) सेट कर सकते हो।

Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye- अपने नाम की रिंग टोन बनाना :

स्टेप्स 1 :

अपने नाम की रिंग टोन डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन से इस लिंक मेरे नाम की रिंगटोन को ओपन करना होगा। जब आप लिंक ओपन करके वेबसाइट पर जाओगे तो आपको निचे की इमेज की तरह दिखाई देगा।

download 9 1 1

स्टेप 2 :

वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे

  • Hindi – Ringtone
  • Hindi – Ringtone With Caller Name
  • Hindi – Message Tone
  • English – Ringtone
  • English – Message Tone

इन सभी ऑप्शन में से आपको पहला ऑप्शन Hindi – Ringtone को सेलेक्ट करना है।

download 10 204x300

स्टेप 3 :

Hindi – Ringtone ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद जो पेज खुलेगा उसमे आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे पहला Your Name जिसमे आपको अपना नाम लिखना है। जैसे की आप निचे की इमेज में देख सकते हो।

download 11 276x300

और दूसरे ऑप्शन में आपको Select Music का विकल्प दिखाया जायेगा जो आप अपने पसंद से चुन सकते हो निचे के इमेज के इमेज के अनुसार।

download 12 169x300 1

स्टेप 4 :

Music सेलेक्ट कर लेने के बाद आपको निचे Click Here में क्लीक करना है।

download 13 300x281

स्टेप 5 :

इसके बाद आपका रिंगटोन बनकर रेडी हो जायेगा और आप उसे सुन भी सकते हो जैसे की आप निचे की इमेज में देख सकते हो।

download 16 300x226

स्टेप 6 :

अपने नाम की रिंगटोन सुनने के बाद अगर ये आपको अच्छा लगे तो आप अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड (name ki ringtone download) भी कर सकते हो जिसके लिए आपको ऑप्शन दिया हुआ है। जैसे की आप निचे की इमेज में देख सकते हो।

download 14 1 197x300

इस तरह ऊपर दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो। आगे हम आपको बातयेंगे की कैसे आप अपने फ़ोन में इस रिंगटोन को सेट कर सकते हो।

स्टेप 7 :

अपने नाम की रिंगटोन सेट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फ़ोन की settings में जाकर Ringtone and Volume ऑप्शन को चुनना है। यहाँ पर मई example के लिए Lenevo K3 Note का इस्तेमाल कर रहा ही आपके मोबाइल में ये ऑप्शन थोड़ा डिफरेंट भी हो सकता है। 

download 20 169x300 1

स्टेप 8 :

Ringtone and Volume के अंदर आपको Call Alert Tone एक ऑप्शन दिखेगा उसे क्लीक करे। 

download 21 169x300

स्टेप 9 :

Call Alert Tone ऑप्शन में क्लिक करने के बाद आपको सारे रिंगटोन के ऑप्शन दिखाए जायँगे। उसमे और एक ऑप्शन होगा More Ringtones उसे क्लिक करे। 

download 22 169x300

स्टेप 10 :

More Ringtones ऑप्शन में क्लिक करने के बाद आपको सारे गाने दिखाए जायँगे जिसमे आपके द्वारा डाउनलोड किया हुआ अपने नाम की रिंगटोन भी होगी उसे ढूंढे और सेलेक्ट करे। 


download 23 169x300

और इस तरह आप के फ़ोन में अपने नाम की रिंगटोन सेट हो जाएगी। 

1 thought on “Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye- अपने नाम की रिंग टोन बनाना”

Leave a Comment