Free IPL Match Kaise Dekhe – आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें


नमस्कार दोस्तों! कोरोनावायरस महामारी के कारण देरी के बाद यूएई में खेला जा रहा आईपीएल 2020 टूर्नामेंट, स्टार स्पोर्ट्स चैनल और डिज्नी + हॉटस्टार मंच पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।


लेकिन हमारे लिए एक बुरी खबर ये है कि बीते वर्ष की तरह हम Hotstar में फ़्री में IPL मैच लाइव नहीं देख पाएंगे। मगर आप उदास न हों। मैं इस ब्लॉग में आपके सभी सवालों का जवाब लेकर आया हूँ। 

लाइव आईपीएल मैच देखने का तरीका – Live IPL Match Kaise Dekhen

फ़्री आईपीएल मैच देखने की वेबसाइट/ऐप – Free Live IPL Match Dekhne Ki Website/App

1. cric7.net के ज़रिए फ़्री में आईपीएल मैच देखें

आप mylivecricket वेबसाइट में बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं और वो भी बिना किसी पैसे के। आप अपने मोबाइल लैपटॉप या डेस्कटॉप से इस वेबसाइट में जाकर लाइव आईपीएल मैच का मज़ा ले सकते हैं।

2. Thop Tv के ज़रिए आईपीएल मैच देखें

Thop tv एक Live Streaming App है, जिसमें आप आईपीएल मैच भी देख सकते हैं। मैंने इसके वेबसाइट में भी जाकर देखने की कोशिश लेकिन उसे ब्लॉक कर दिया गया है। यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन आपको सर्च करने पर इसे डाउनलोड करने के हज़ारों विकल्प मिल जायेंगे। 

[button link=”https://howto.hindikhoj.in/2020/09/22/mobile-me-live-ipl-match-dekhe-free/” type=”icon” newwindow=”yes”] Free App for Live Cricket Match[/button]

3. Oreo Tv के ज़रिए आईपीएल मैच देखें

इसकी कहानी भी सेम ही है, यह एक Live Streaming App है। आप फ़्री में लाइव आईपीएल मैच देखने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आपके इसके ऑफिसियल वेबसाइट https://oreotv.in/ से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। क्योंकि यह ऐप भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। 
दोस्तों मेरी आपको यही सलाह होगी, की कृपया सुरक्षित और ऑनलाइन ट्रस्टेड वेबसाइट या ऐप पर लाइव मैच देखें। जिससे आप व्यक्तिगत और वित्तीय रूप  महफूस रह सकें। 

1. लाइव आईपीएल मैच देखने का सबसे आसान तरीका है डिज्नी + हॉटस्टार, इसके दो प्लान हैं:

अच्छी खबर यह है कि अगर आपको उन सभी खेलों में रुचि है, तो आपको अधिक महंगी प्रीमियम योजना की सदस्यता लेने की आवश्यकता नहीं है।

डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम: प्रीमियम टियर में 299 रुपये की मासिक योजना है, लेकिन IPL टूर्नामेंट दो महीने चलेगा, इस हिसाब से आपको 598 रुपये लगेंगे। 

डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी: इसलिए पूरे साल के लिए सिर्फ 399 रुपये की लागत से इस योजना का चयन करना समझदारी होगी। क्रिकेट के अलावा, आपको अन्य खेलों, स्थानीय भाषा की फिल्मों, टीवी सीरीज़ आदि की भी सुविधा मिलेगी।

Hotstar abhi download karen

2. Airtel SIM के ज़रिए आईपीएल मैच देखें 

अगर आप aritel यूज़ करते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसमें कई सारे ऐसे रिचार्ज प्लान हैं, जिसमें आपको डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम या डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। तो अब देर क्यों करना, अभी रिचार्ज कराएं और आईपीएल मैच देखना शुरू करें। 

3. Jio SIM के ज़रिए आईपीएल मैच देखें 

यदि आप एक रिलायंस जियो प्रीपेड उपयोगकर्ता हैं, तो कई प्रीपेड रिचार्ज विकल्प हैं, जिनसे आप डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी रिचार्ज कर सकते हैं। इनमें से Jio Cricket Pack Rs 401 सबसे लोकप्रिय है। 

मोबाइल में आईपीएल मैच देखने का तरीका- Mobile Me IPL Match Kaise Dekhen

इंडियन प्रीमियर लीग का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतज़ार है। और अच्छी खबर है Airtel और Jio ने आपको कवर किया है।

1. Jio Tv के ज़रिए आईपीएल मैच देखें

जो Jio SIM इस्तेमाल करते हैं, उनकी तो चांदी है। बस जिओ टीवी ऑन करो और स्पोर्ट्स सेक्शन में जाकर आईपीएल मैच देखना शुरू करें। 

2. Airtel Tv के ज़रिए आईपीएल मैच देखें

Airtel ने भी अपने ग्रहकों को मायूस नहीं किया है। एयरटेल के अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान के साथ Airtel Tv का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री में मिलता हैं। तो अब देर कैसे प्लेस्टोर पर मौजूद इस ऐप को अभी डाउनलोड करें और लाइव आईपीएल मैच देखना शुरू करें। 

3. Tata Sky Mobile App के ज़रिए आईपीएल मैच देखें

स्काई सेटअप बॉक्स का इस्तेमाल करने वाले लोग अपने मोबाइल में टाटा स्काई ऐप को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से साइन अप करें और अपने टीवी में दिखने वाले सभी चैनलों का मज़ा अपने मोबाइल में लें।

ये ट्रिक स्टूडेंट्स के लिए काफ़ी सही है। जिन्हे छिपकर आईपीएल मैच देखने की ज़रूरत पड़ सकती है। 

Tata Sky Mobile App download now

आपके द्वारा पूछे गए सवाल:

प्रश्न. hotstar par ipl match free me kaise dekhe?

उत्तरः सर, जैसे कि मैंने ब्लॉग की शुरुआत में ही आपको बताया। पिछले साल की तरह इस साल यह सविधा उपलब्ध नहीं है। 

प्रश्न. free me ipl kaise dekhe?

उत्तर: मैंने आपको कई तरीके बताएं हैं अपने ब्लॉग में जिससे आप आसानी से फ़्री में आईपीएल मैच देख पाएंगे


Tags:
free ipl match kaise dekhe
hotstar par ipl match free me kaise dekhe
free me ipl kaise dekhe
ipl match live kaise dekhe
ipl kaise dekhe mobile par
online ipl kaise dekhe
mobile par ipl live kaise dekhe
jio phone me ipl kaise dekhe
ipl free kaise dekhe
free me ipl kaise dekhe
online ipl kaise dekhe

Leave a Comment