फ्लाइट मोड कैसे ऑन करे – Flight Mode Kaise on Kare

फ्लाइट मोड कैसे ऑन करे – Flight Mode Kaise on Kare

238
0
SHARE

अगर आप स्मार्टफोन युस करते है। तो किसी मीटिंग के दौरान या स्कूल, कॉलेज में किसी का फ़ोन बजना आम बात हो गयी है लेकिन ये बहुत ही सर्मिंदगी भरा हो सकता है। तो ऐसे स्थिति के लिए स्मार्टफोन में एक विकल्प दिया गया है। फ्लाइट मोड जिसे ऑन करने से मोबाइल साइलेंट मोड में चला जाता है और नेटवर्क भी ऑफ हो जाता है।  तो कॉल ना ही आएगा और ना ही जायेगा। इस अवस्था में आप फ़ोन के बाकि फंक्शन युस कर पाते हो। आप जब यात्रा करते है तो ये फ्लाइट मोड काफी महत्वपूर्ण साबित होता है क्युकी ये आपके फ़ोन के बैटरी को काम से काम डिस्चार्ज करके आपको मनोरंजन मुहैया करवाता है।  तो हमारे इस लेख “फ्लाइट मोड कैसे ऑन करे” में जानिए की कैसे करे फ्लाइट मोड ऑन।

तो स्टेप वाइज जानिए की कैसे करे फ्लाइट मोड ऑन।

 

फ्लाइट मोड आप दो तरह से ऑन कर सकते है। दोनों ही तरीके आपको यहाँ बातये जायेंगे।

तरीका नंबर १ : सेटिंग्स से 

Step 1: दोस्तो आपको फ्लाइट मोड ऑन करने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन के सेटिंग्स (settings) में जाना होगा। हमने यहाँ पर उदहारण के लिए Lenevo का फ़ोन युस किया है। जो की निचे की इमेज में आप आसानी से देख सकते है।

Flight Mode On

Step 2: सेटिंग्स को सेलेक्ट करने के बाद आपको बहुत सारे विकल्प (option) दिखाई देंगे। जिसे मुख्यता ४ भागो में बाटा गया है। जो निम्नलिखित है।
१) WIRELESS & NETWORK
२) PERSONAL
३) BASIC SETTINGS
४) ACCOUNTS
५) SYSTEM
अगर आपके पास कोई दूसरा स्मार्टफोन है और उस फ़ोन में सेटिंग्स में विकल्प कुछ अलग तरह से दिखाए गए है। तो घबराने की कोई बात नहीं। सबसे पहला विकल्प ही आपको फ्लाइट मोड दिखेगे जैसे की निचे की इमेज में दिखाया गया है।  जिसे ऑन या ऑफ़ करने के लिए बटन दिया गया है राइट साइड में। जिसकी सहयता से आप आसानी से फ्लाइट मोड ऑन कर सकते है।

Flight Mode On

 

तरीका नंबर २ : ड्राप डाउन से

यहाँ पर जब आप अपने स्मार्टफोन का ड्राप डाउन पेज निचे स्लाइड करके खोलते है तो उसमे आप को बहुत सारे सिंबल दिखाई देंगे जिसमे फ्लाइट का सिंबल भी होगा।  बस उसे क्लीक कर के ही आप फ्लाइट मोड ऑन और ऑफ कर सकते है। जैसे की निचे की इमेज में दिखाया गया है।

Flight Mode On

तो इस तरह आप अपने फ़ोन को फ्लाइट मोड डाल सकते है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY