कैसे ओला कैब (Ola Cabs) का अकाउंट बनाएं


कैसे ओला कैब (Ola Cabs) का अकाउंट बनाएं, Kaise Ola Cabs Account Banaye


ओला कैब (Ola Cabs) आज के समय में लोकप्रिय टैक्सी एप्प है, जो लोगों को भारत भर में कहीं भी अपने मोबाइल के द्वारा टैक्सी बुक करने की सुविधा प्रदान करती हैं। ओला कैब (Ola Cabs) मुख्यतः बड़े और मध्यम दर्जे के शहरों में इस्तेमाल की जाती है, ओला कैब (Ola Cabs) के द्वारा आप सस्ती दरों पर अपने लिए टैक्सी बुक कर सकते हैं, जो आपके द्वारा चयनित स्थान पर आपको मिलेगी, इसके अलावा आपको एप्प में बने नक़्शे पर टैक्सी के स्थान कि जानकारी और गाड़ी संख्या, ड्राईवर का नाम, मोबाइल नंबर, आपकी यात्रा में होने वाला खर्च जैसी जानकारियां टैक्सी बुक करने से पहले मिल जाती हैं। चलिए जानते है किस तरह आप भी अपना ओला कैब (Ola Cabs) अकाउंट बना कर उनकी सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं, जानने के लिए आगे पढ़ते रहें!

कैसे ओला कैब (Ola Cabs) का अकाउंट बनाएं, Kaise Ola Cabs Account Banaye

 

इन निम्नांकित चरणों का अनुसरण करते हुए आप आसानी से ओला कैब (Ola Cabs) अकाउंट बना सकते हैं:

1) अपने किसी भी पसंदीदा ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हुए www.olacabs.com पर जाएँ, या अपने फोन के एप्प स्टोर में जाएँ।

2) वेबसाइट पर जाने पर आपको एप्प डाउनलोड करने का चुनाव दिखाई देगा, यह एप्प एंड्राइड, आईफोन और विंडोज फोन के लिए उपलब्ध हैं, अपने फोन के स्टोर के आइकन पर क्लिक करें, जो आपको अपने फोन के एप्प स्टोर पर ले जाएगी।

pasted image 0 25

एप्प स्टोर के द्वारा डाउनलोड करने के लिए आपको सर्च बॉक्स में “ओला कैब (Ola Cabs)” लिख कर खोजना होगा। एप्प मिल जाने पर उसे डाउनलोड और इंस्टाल कर लें।

pasted image 0 26

3) एप्प इंस्टाल प्रक्रिया पूर्ण हो जाने पर अपने फोन में ओला एप्प को खोलें, जहाँ आपको लॉग इन या साइन अप के चुनाव दिखाई देंगे, साइन अप पर क्लिक करें, अब आपके सामने स्क्रीन पर एक फॉर्म खुलेगा जहाँ आपको अपना पूरा नाम, इमेल पता और मोबाइल नम्बर और पासवर्ड डालकर “साइन अप” बटन पर क्लिक करना होगा।

pasted image 0 27

4) अगले चरण में आपको अपना इमेल पता अथवा मोबाइल नम्बर को सत्यापित करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इमेल/मोबाइल नम्बर सही हैं।

pasted image 0 24

5) आपके द्वारा लिखे गए इमेल एड्रेस या मोबाइल नम्बर पर ओला कैब (Ola Cabs) द्वारा आपको एक लिंक/कोड भेजा जायेगा, अपने मोबाइल नम्बर या इमेल पते को प्रमाणित करने के लिए आपको इस लिंक को क्लिक अथवा कोड को निर्देशित स्थान पर इस्तेमाल करना होगा।

pasted image 0 22

6) अपना इमेल पता अथवा मोबाइल नम्बर वेरीफाई करते ही आपका ओला कैब (Ola Cabs) अकाउंट इस्तेमाल के लिए तैयार हैं।

pasted image 0 23

अब आप अपना नया ओला कैब (Ola Cabs) अकाउंट बना चुके है, जिसकी सहायता से आप बिना किसी चिंता के सुरक्षित रूप से शहर भर में घूम सकते है, या अपने जरुरी कार्यों को पूरा कर सकते हैं, इसके अलावा ओला कैब (Ola Cabs) के इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे है, जिन्हें जानने के लिए हमारे अन्य पोस्ट पढ़ें।

सलाहें:

1) ओला कैब (Ola Cabs) अकाउंट बनाने के लिए खुद के ही इमेल पते और मोबाइल नम्बर का इस्तेमाल करें।

2) ओला कैब (Ola Cabs) का इस्तेमाल करते समय उनके नियमों का पालन करें।

3) ओला कैब (Ola Cabs) के इस्तेमाल के लिए आपको उन्हें पहले पैसे चुकाने होंगे, हालाँकि उनकी सेवा में किसी भी प्रकार कि त्रुटी होने की स्थिति में वे आपको चुकी गयी रकम को लौटा देने का वादा करते हैं।

4) किसी अनजान शहर में होने पर आप इस टैक्सी सेवा का इस्तेमाल अपनी निजी सुरक्षा की दृष्टी से भी कर सकते है, क्योंकि टैक्सी बुक करते समय आपको टैक्सी चालक के बारे में पर्याप्त जानकारियां मुहैया करवाई जाती हैं।


6) ओला कैब (Ola Cabs) के द्वारा आप अपनी टैक्सी अन्य लोगों के साथ साझा भी कर सकते है, इससे आपकी यात्रा में होने वाला खर्च भी घट जाता जायेगा।

Leave a Comment