Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale – फसेबुक से किसी का नंबर कैसे पता करें ?


फेसबुक हम सब युस करते हैं। फेसबुक एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिये से हम सब एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं। और हमें फेसबुक की सहायता से ही लोगो की जिंदगी में क्या चल रहा है इस बात का पता चलता है। फेसबुक ने ऐसे कई सारे ऑप्शन दिए हैं, जिससे हम अपने लाइफ की घटनाओ को पोस्ट, फोंटो या फिर वीडियोस के जरिये दूसरों के साथ बाट सकते हैं। और ठीक इसी तरह हम दूसरों के लाइफ के बारे में जान पाते हैं।


हम अपने इस लेख में ऐसी जानकारी लेकर आये हैं जिसकी जरुरत हम सबको कभी न कभी पड़ती ही है। इस लेख की सहायता से आप जान सकते हैं, Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale – फसेबुक से किसी का नंबर कैसे पता करें ?

Facebook Se Number Kaise Nikale ये जानने के लिए आपको निचे के स्टेप्स को पढ़कर फॉलो करना है। और हम वादा करते हैं की यह लेख को पूरी तरह से पढ़ने के बाद आप फेसबुक से किसी का भी नंबर निकाल सकते हैं। हम तो चलिए आगे बढ़ते हैं। 

Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale – फसेबुक से किसी का नंबर कैसे पता करें ?

जब हमें किसी की मोबाइल नंबर पता करनी होती है फेसबुक में तो हमारे सामने नॉर्मली दो सिचुएशन होती है। या तो वो हमारा फ्रेंड होगा या फिर कोई और जो की हमारे फ्रेंड लिस्ट में नहीं होगा। हम आपको इस आर्टिकल में दोनों ही सिचुएशन में फेसबुक से नंबर निकालना सिखाएंगे। 

Facebook Se Number Kaise Nikale- Kisi Bhi Friend Ka :

अपने किसी भी फ्रेंड का मोबाइल नंबर निकलने के लिए आपको निचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 

स्टेप 1 : सबसे पहले आपको अपने फेसबुक प्रोफाइल में लॉगिन करना होगा। 

स्टेप 2 : उसके बाद आपको अपने प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करके अपने प्रोफाइल में जाना है। 

स्टेप 3 : आपके प्रोफाइल पेज में आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमे एक ऑप्शन Friends भी होगा उसपर क्लिक करें। 

स्टेप 4 : अब जिस फ्रेंड का नंबर आपको चाहिए। उस फ्रेंड के प्रोफाइल में आपको जाना है। इसके लिए आपको उस फ्रेंड के नाम पर क्लिक करना होगा। अगर आपको वो फ्रेंड नहीं दिखाई दे रहा है तो आप उस फ्रेंड का नाम लिख कर उसे सर्च भी कर सकते हो। फ्रेंड मिल जाने पर उसके प्रोफाइल में जाइये। 

स्टेप 5 : फ्रेंड के प्रोफाइल में जाने पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमे एक ऑप्शन आपको About दिखेगा उस पर क्लिक करें। 

स्टेप 6 : About पेज में आपको Contact and Basic Info नामक एक विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करने के उपरांत उस वयक्ति के contact information के बारे में पूरी जानकारी आपको मिल जाएगी। जिसमे आपको मोबाइल नंबर भी मिल जायेगा। 

Facebook Se Number Kaise Nikale- Kisi Bhi Unknown Ka :

किसी भी unknown वयक्ति का नंबर फेसबुक से निकलने के लिए सबसे पहले आपको उस वयक्ति को खोजना होगा। जो आप निम्नलिखित दो तरीकों से कर सकते हो। 

  • किस फ्रेंड के फ्रेंड लिस्ट से आप उस वयक्ति को ढूंढ सकते हो। या फिर 
  • फेसबुक के सर्च बार में उस वयक्ति का नाम, लोकेशन, प्रोफेसन इत्यादि लिख कर उस वयक्ति को ढूंढ निकाल सकते हो। 

एक बार आपने उस वयक्ति को फेसबुक में ढूंढ निकला जिसका नंबर आपको पता लगाना है तो आप ऊपर दिए गए स्टेप 4, 5 & 6 की सहायता से उस वयक्ति का नंबर फेसबुक से निकाल सकते हो। 

हमें उम्मीद है की यह लेख पढ़कर आप जरूर अपने किसी भी फेसबुक फ्रेंड का मोबाइल नंबर पता लगा पाओगे। ऐसी जी अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे लेख को। 

धन्यवाद !!

2 thoughts on “Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale – फसेबुक से किसी का नंबर कैसे पता करें ?”

Leave a Comment