Video Download Karne Wala Apps – Video Download Kaise Kare


हम सभी स्मार्टफोन युस करते हैं और इंटरनेट के बिना तो हमारा लाइफ अधूरा ही है। तो इंटरनेट का युस कर के जब हम ऑनलाइन वीडियोस देखते हैं तो बहुत सारे वीडियो हमें पसंद आते हैं जिन्हे हमें डाउनलोड कर के सेव करने का मन करता है। लेकिन जब भी हम डौन्लोडिंग लिंक पर क्लिक करते हैं तो हर बार कोई न कोई अलग पेज खुल जाता है। और हम डाउनलोड नहीं कर पाते। जिसकी वजह से हमारा मूड ख़राब हो जाता है। और हम डाउनलोड नहीं कर पाते और आप सोचते हो Video Kaise Download Kare ? इसीलिए आपकी परेशानी को ख़त्म करने के लिए हम बताने वाले हैं Best Video Download Karne Wala Apps – वीडियो डाउनलोड करने के लिए ऐप्सजिससे आप अपने पसंदीदा वीडियोस आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


Top 8 Best Video Download Karne Wala Apps For Android 2018 – वीडियो डाउनलोड करने के लिए ऐप्स

 

जब बात video download karne ka software(वीडियो डाउनलोड सॉफ्टवेयर) की आती है तो हम बहुत कन्फूस हो जाते हैं की कौन सा video download karne wala software अच्छा है और कौन सा नहीं। तो हम आपकी इस दुविधा का समाधान भी लेकर आये हैं। हम आपको Top 8 Best Video Download Karne Wala Apps के बारे में बताने वाले हैं। जिनमे से किसी को भी आप अपने फ़ोन में इनस्टॉल करके वीडियो डाउनलोड करने का लुफ्त उठा सकते हो।

 

1. YouTube Go  Play Store Rating - 4.3

यह ऐप गूगल द्वारा बनाया गया है। तो आप समझ ही गए होंगे की यह ऐप कैसा होगा। लेकिन आप सिर्फ इस ऐप के सर्च बार में सर्च किये हुए वीडियो ही डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप से आप हिंदी विडियो डाउनलोड कर सकते हो। इस ऐप से फनी विडियो डाउनलोड या फिर कॉमेडी वीडियो डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है की आप इस ऐप से YouTube Video Download – यूट्यूब वीडियो डाउनलोड भी कर सकते हो।

>>Download YouTube Go

 

2. Loader Droid download manager  Play Store Rating - 4.4

बस एंड्रॉइड ब्राउज़र में किसी भी डाउनलोड करने योग्य लिंक पर क्लिक करें और एप्लिकेशन की सूची से लोडरड्रॉइड का चयन करें। या आप Android sharing feature सुविधा का उपयोग कर लोडरड्रॉइड पर कोई भी लिंक शेयर कर सकते हैं।

इसके अलावा आप एक्शन बार में “प्लस” बटन पर क्लिक कर सकते हैं और मैन्युअल रूप से लिंक ऐड कर सकते हैं (टाइपिंग या पेस्ट करके)।

और अंत में आप लोडरड्रॉइड में एम्बेडेड ब्राउज़र का उपयोग  कर सकते हैं, जैसे ही आप उन पर क्लिक करते हैं, यह स्वचालित रूप से लोड करने योग्य लिंक का पता लगाता है।

3. Armorfly Browser & Downloader – Private , Safe  Play Store Rating - 4.6

Armorfly एक सुरक्षित ब्राउज़र है जो गोपनीयता एवं सुरक्षा प्रदान करता है। आप ऑल-राउंड सुरक्षा के साथ एक आरामदायक ब्राउज़िंग अनुभव का आनंद ले सकते हैं। इसके video detection function की मदद से, आर्मोर्फ़ली ब्राउज़र विभिन्न ऑनलाइन वीडियो को डाउनलोड करने योग्य बना देता है।

 

4. Advanced Download Manager  Play Store Rating - 4.5

फ्री विडियो डाउनलोड करने के लिए Advanced Download Manager एक एंड्राइड डौन्लोडिंग ऐप है। आप अपने पसंदीदा ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब कोई वीडियो डाउनलोड करने का मन हो तो डौन्लोडिंग लिंक पर क्लिक करिये। आपको ऑप्शन दिखेगा की Open With ADM उसे सेलेक्ट करें। बस आपका डाउनलोड शुरू हो जायेगा। आप इस ऐप से बहुत ही बड़े साइज के फाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

5. Fast Hd Video Downloader  Play Store Rating - 4.3

Fast Hd Video Downloader का उपयोग कर आप अपने एंड्रॉइड मोबाइल पर उच्च गुणवत्ता के सर्वश्रेष्ठ एचडी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।आप अपने पसंदीदा वीडियो पा सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप अपने मोबाइल पर अपनी पसंद का वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, और एचडी वीडियोज़ देखना भी चाहते हैं तो इस एप्लिकेशन का उपयोग करें। यह अलग से डौन्लोडिंग लिंक नहीं प्रदान करता अपितु वीडियो डाउनलोड करने के लिए पहले आपको इसके सर्च बार में वीडियो सर्च करना होगा फिर वीडियो में क्लिक करने पर आपको download का ऑप्शन दिखेगा। उसमे क्लिक करें एवं वीडियो डाउनलोड करें। hd वीडियो गाने डाउनलोड करने के लिए भी आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. All Video Downloader 2018  Play Store Rating - 4.3

  • अंतर्निहित आप built-in browser की सहायता से किसी भी वीडियो को इस ऐप में ब्राउज़र कर सकते हैं।
  • उस वीडियो के प्ले बटन पर क्लिक करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और ऑफ़लाइन देखना चाहते हैं।
  • एचडी वीडियो डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  • या आप अपने पसंदीदा वीडियो के लिंक कॉपी कर सकते हैं और उन्हें डाउनलोड करने के लिए इस ऐप के सर्च बार में पेस्ट कर सकते हैं।

7. Downloader & Private Browser Play Store Rating - 4.3

अगर आप अपने ब्राउज़िंग हिस्ट्री को सभी के नजरो से छुपा कर रखना चाहते हैं अपने डाउनलोड किये गए वीडियोस को लॉक करना चाहते हैं तो आप इस ऐप का युस करते हैं।

8. Video Downloader  Play Store Rating - 4.3

  • सर्च बार पर वीडियो खोजें। या फिर आप वीडियो का URL भी पेस्ट कर सकते हैं।
  • वीडियो लोड होने तक प्रतीक्षा करें और स्क्रीन के निचले दाएं भाग पर डाउनलोड आइकन पर टैप करें।
  • वीडियो या ऑडियो डाउनलोड करने के लिए बटन पर क्लिक करें।
  • इस ऐप से आप YouTube वीडियो डाउनलोड नहीं कर सकते। लेकिन यूट्यूब के अलावा वीडियो डाउनलोड करने के लिए आप इस ऐप का युस कर सकते हो।

 

आवश्यक सुझाव : 

हम आपको यही सलहा देंगे की आप YouTube Go ऐप ही इंस्टाल करें।

  • क्युकी यह गूगल द्वारा बनाया गया है। तो आप इस ऐप पर ट्रस्ट कर सकते हो।
  • इस ऐप में कोई ऐड आपको परेशान नहीं करेगा।
  • इसे युस करना बहुत ही सिंपल है।
  • आप आप इस ऐप से YouTube Video Download – यूट्यूब वीडियो डाउनलोड भी कर सकते हो।
  • आप वीडियो की Quality भी अपनी इच्छानुसार चेंज कर सकते हो।

हिंदी वीडियो गाने डाउनलोड कैसे करें - Hindi Gana Download

अगर आप ने ऊपर दिए गए Video Download Karne Wala Apps में से किसी एक ऐप को अपने अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लिया है। तो चलिए हम आपको वीडियो गाना डाउनलोड करने का तरीका बताते हैं।

स्टेप 1 : वीडियो गाना डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से YouTube Go ऐप ओपन करना है।

स्टेप 2 : ऐप ओपन होने के बाद ऊपरी दाहिने कोने में आपको सर्च बार का आइकॉन दिखाई देगा। उसे क्लिक करें। अब जो वीडियो गाना डाउनलोड करना उसे लिख कर सर्च करें।

स्टेप 3 : जिस वीडियो गाने को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें।

Video Download Karne Wala Apps
Video Download Karne Wala Apps

स्टेप 4 : इसके बाद जैसे की आप निचे की इमेज में देख सकते हो। आपको वीडियो गाना डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा। उसे क्लिक करें एवं अपनी पसंदीदा वीडियो गाने डाउनलोड करें।

Video Download Karne Wala Apps
Video Download Karne Wala Apps

हिंदी मूवी वीडियो डाउनलोड - Hindi Movie Download 

हिंदी मूवी हो या फिर कोई भी मूवी आप ऊपर बताये गए तरीके से ही बड़े आराम से अपनी पसंदीदा मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले Youtube Go ऐप को ओपन करें।
  • फिर जो Hindi Movie Download Karna Hai उसका नाम सर्च बार में लिखें।
  • बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे। उनमे से किसी एक को चुने।
  • Hindi Movie Video की क्वालिटी को चुने। और डाउनलोड पर क्लिक करें।

कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करें - Video Download Kaise Kare 

जिस तरह हमने वीडियो गाना डाउनलोड किया या हिंदी मूवी डाउनलोड किया ठीक उसी प्रकार है कोई भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। कोई भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए बस आपको उससे सम्बंधित कोई जानकारी Youtube Go के सर्च बार में लिखनी है। और उसके बाद जो ऑप्शन दिखाई देंगे। उनमे से जो विकल्प आपको सही लगे आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे की ऊपर हमने आपको वीडियो डाउनलोड करने का तरीका बताया है। ठीक उसी प्रकार आप अपना मनचाहा वीडियो डाउनलोड कर सकते हो।

Leave a Comment