कैसे रेडिफमेल (Rediffmail) अकॉउंट बनाएं

कैसे रेडिफमेल (Rediffmail) अकॉउंट बनाएं

256
0
SHARE

रेडिफमेल एक भारतीय मनोरंजन, भारतीय समाचार, जानकारी, शॉपिंग और वेब मेल सेवा प्रदाता कंपनी है, जिसकी शुरुआत वर्ष 1996 में मुंबई निवासी अजित बालकृष्ण द्वारा गयी थी। रेडिफमेल को इसकी मुख्य मातृ कंपनी “Rediff On The NeT” के द्वारा चलाया जाता हैं। रेडिफमेल कंपनी की मुख्य सेवाओं में से एक है, कंपनी के अनुसार रेडिफमेल को दुनिया भर के 9 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड इस्तेमालकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं।

 

कैसे रेडिफमेल (Rediffmail) अकॉउंट बनाएं, Kaise Rediffmail Account Banaye

चरण 1: अपने कंप्यूटर या मोबाइल के ब्राउज़र से www.reddifmail.com पर जाएं। इससे आप रेडिफ (Reddif) के होम पेज पर पहुंच जाएंगे। यहां सबसे ऊपर की पट्टी में आपको Rediffmail ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आप रेडिफमेल पर पहुंच जायँगे, सीधे रेडिफमेल पर जाने के लिए https://mail.rediff.com/cgi-bin/login.cgi इस वेब एड्रेस पर क्लिक करें।

Create Rediffmail Account

 

चरण 2: यह रेडिफमेल (reddifmail) का मुख्य पेज है, इस पेज की दायीं ओर आपको लॉग इन करने के लिए ऑप्शन दिखाई देंगे। इसके नीचे की ओर आपको “Create a new account” ऑप्शन दिखाई देगा इस बटन पर क्लिक करें।

Create Rediffmail Account

 

चरण 3: यहाँ आपको रेडिफमेल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए एक फॉर्म दिखाई देगा, इस फॉर्म में आपको नाम, अपने लिए एक इमेल आईडी जिसके साथ “@rediffmail.com” जुड़ेगा, पासवर्ड, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर के अलावा कुछ सामान्य जानकारियां लिखनी होगी। सारी जानकारियां प्रविष्ट करने के बाद “Create my Account” पर क्लिक करें।

Create Rediffmail Account

 

चरण 4: अब आपके द्वारा लिखे मोबाइल नंबर पर एक संदेश प्राप्त होगा जिसमें वेरिफिकेशन कोड (Verification code) प्राप्त होगा। इस कोड को वेबसाइट पर लिखते ही आपका रेडिफमेल अकॉउंट बन जायेगा। अब आप इस अकाउंट का इस्तेमाल दोस्तों, व्यवसाय संपर्कों या रिश्तेदारों को मेल भेजने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Create Rediffmail AccountCreate Rediffmail Account

आशा करते है इस पोस्ट की सहायता से आप आसानी से रेडिफमेल (Reddifmail) अकॉउंट बना कर उसका इस्तेमाल कर सकेंगे, किसी भी प्रकार की समस्या सुझाव के लिए आप नीचे दिए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY