कैसे उबेर (Uber) अकॉउंट बनाएं


उबेर एक बेहद लोकप्रिय टैक्सी सेवा है, जिसने सबसे पहले आसान तरीकों से टैक्सी बुक करने की सुविधा का ईजाद किया, उबेर, जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता हैं। जिसकी सहायता से आप बिना किसी परेशानी के अपने पसंदीदा स्थान पर टैक्सी बुला सकते है। उबेर अकॉउंट बनाने के लिए आप उबेर वेबसाइट या फोन के लिए एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं, जानने के लिए आगे पढ़ते रहें!


 

कैसे उबेर (Uber) अकॉउंट बनाएं, Kaise Uber Account Banaye

1) वेबसाइट की सहायता से अकॉउंट बनाने के लिए दिए गये लिंक पर क्लिक करें, जिसकी सहायता से आप उबेर की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। उबेर वेबसाइट अथवा आप अपने फोन के प्लेस्टोर/ एप्प स्टोर में जाकर उबेर (Uber) एप्प खोजें और उसे डाउनलोड कर इंस्टॉल करें, प्रक्रिया पूर्ण हो जाने पर एप्प को खोलें।

2 27

2)  एप्प/वेबसाइट की मुख्य स्क्रीन पर आपको साइन इन (Sign in) का ऑप्शन दिखाई देगा, इसका इस्तेमाल तभी करें यदि आप पहले से उबेर अकॉउंट बना चुके है, अकॉउंट नहीं है तो स्क्रीन पर दिख रहे  रजिस्टर (Register) या साइन अप (Sign up) बटन को चुनें।

3 23 1

3) अब आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म (Registration Form) दिखाई देगा जो एप्प और वेबसाइट के लिए एक समान ही है, उसमें आपको सामान्य जानकारियां मांगी जायेगी, जैसे नाम, इमेल पता, फोन नम्बर, एड्रेस इत्यादि। मांगी गई जानकारियां प्रविष्ट करें और आप उबेर का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं।

4 15

 

4) यदि आपने वेबसाइट की सहायता से रजिस्ट्रेशन किया है तो एप्प का इस्तेमाल करने के लिए आपके मोबाइल नम्बर या इमेल पते पर एक कोड भेजा जायेगा जिसे प्रविष्ट कर पुष्टि के बाद आप एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

5 10

महत्वपूर्ण सलाहें:

1) रजिस्टर करने के लिए हमेशा अपनी जानकारियों को सही सही लिखें, ताकि उबेर ड्राइवर आपसे संपर्क कर सकें।

2) टैक्सी कार का चुनाव ध्यान से करें, अलग अलग कारों का किराया अलग अलग होता हैं।


3) उबेर की अन्य विशेष सेवाएं आपको किराया काम करने में मदद कर सकरी है जिन्हें आप हमारी अन्य अगली पोस्ट में पढ़ पाएंगे।

3 thoughts on “कैसे उबेर (Uber) अकॉउंट बनाएं”

Leave a Comment