कैसे उबेर राइड से जुड़ी समस्या को रिपोर्ट करें


वैसे तो उबेर काफी सुलभ और सुरक्षित कैब सेवा उपलब्ध का वादा करती है और उसे निभाती भी है, लेकिन कभी कभी सामान्य कैब चालकों की तरह उबेर कैब ड्राइवर के द्वारा अनुपयुक्त व्यव्हार या समय पर ना आने या किसी भी अन्य कारणों से आपको दो चार हाथ होना पड़ जाता है, उबेर ऐसे मामलों में बड़ी सख्ती से पेश आता है और आपकी समस्या को जल्द से जल्द सुधारने का प्रयास करता हैं। लेकिन इसके लिए आपको अपनी अपनी शिकायत के बारे में उन्हें अवगत करना होगा, चलिये इस लेख में जानते है, जानने के लिए पढ़ते रहें!


 

कैसे उबेर राइड से जुड़ी समस्या को रिपोर्ट करें, Kaise Uber se Judi Samasya Ko Report Kare

इन तीन तरह से आप अपनी शिकायत को उबेर तक पहुँचा सकते हैं।
1) उबेर सपोर्ट को इमेल करना: यह सीधा ता तरीका है जिसके द्वारा आप उबेर ग्राहक सेवा अधिकारी को ईमेल करके आपकी शिकायत बता सके हैं। इमेल आपको [email protected] इस इमेल पते पर भेजना होगा।

ध्यान रहे: किसी भी प्रकार गलत फहमी से बचने के लिए शिकायती इमेल अपने उसी इमेल पते से भेजें, जिसे आप उबेर में इस्तेमाल करते हैं।

अपने इमेल में आपकी शिकायत का पूरा ब्यौरा शामिल करें, ताकि उबेर को आपकी समस्या का समाधान करने में आसानी रहेगी। यदि संभव है तो इमेल में गाड़ी की जानकारी, राइड का समय, ड्राइवर का नाम इत्यादि भी शामिल करें।


2) उबेर हेल्प सेंटर (Uber Help Center): उबेर ने हाल ही में अपना हेल्प सेंटर शुरू किया है जहाँ उनकी कैब सेवा का इस्तेमाल करने वाले अपनी शिकायत और सुझावों को बता सकते हैं। साथ ही किसी खोये हुए सामान, कीमतों को लेकर समस्या के बारे में भी बता सकते हैं। इसके लिए आपको अपने ब्राउज़र से https://help.uber.com/ पर जाना होगा। अपने अकॉउंट में जाकर लॉग इन करके अपने शहर को सलेक्ट करना होगा। और अपनी राइड को खोजकर उस से जुडी समस्या के बारे में बता सकते हैं।

3) उबेर एप्प के द्वारा: यह तरीका सबसे बेहतर आसान और प्रभावशाली है, आपको बस अपनी एप्प खोलनी है, पुराणी राइड को खोजकर उस पर क्लिक करें, जहाँ आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा “नीड हेल्प (Need Help)” पर क्लिक करना होगा, जहाँ आपको अपनी शिकायत की श्रेणी को चुनना होगा और बस आपकी शिकायत भेज दी जायेगी।

Untitled design 9 1

 


तो आप किस प्रकार की समस्या से सामना कर रहे है, हमें कमेंट के द्वारा अवश्य बताएं, आशा करते है कि आपको इन आसान चरणों से आपकी समस्या को सुलझाने में सहायता किलि होगी, उबेर से जुड़े अन्य पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहें!

5 thoughts on “कैसे उबेर राइड से जुड़ी समस्या को रिपोर्ट करें”

    • उसे कम रेटिंग दे और कमेंट में लिख सकते हैं और आप कस्टमर केयर पर बात कर शिकायत भी कर सकते हैं।

      Reply
  1. Isse buri service Uber se kahi nahi hai sabse buri add aise dete hai jaise yhi sab Kar rahe hai bakwas hai 2 ghante se book Kar taah hu koi response nahi ek me accept kia to aane ko Mana Kar raha hai location pe ab insan beemar hoga to inke kehne pe 2 kilometer pedal jayega ye sahi hai baakwas bilkul

    Reply

Leave a Comment