कैसे उबेर (uber) में आपकी ईमेल आईडी या फोन नंबर बदलें


जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं तो ज्यादातर आपकी प्रोफाइल की जानकारी शुरूआत में ही भरी जाती है, लेकिन आप इस जानकारी को बाद में जरुरत पड़ने पर बदल भी सकते हैं, उदाहरण के तोर पर, जब आपका ईमेल बदल गया हो, या फिर कोई और आपके अकाउंट का इस्तेमाल करना चाहता हो और अकाउंट में उसकी जानकारी डालनी हो।


चाहे आपको अपने अकाउंट में कॉनटेक्ट की जानकारी अपडेट करनी हो, यूजर नाम (username) या पासवर्ड (password) बदलना हो, यह सब आप अपने अकाउंट के सेटिंग पेज में जाकर बदल सकते हैं।

कैसे उबेर (uber) में आपकी ईमेल आईडी या फोन नंबर बदलें, Kaise Uber Main Apni Email ID Ya Phone Number Badle

कैसे इमेल आईडी बदलें:

1) ईमेल बदलने के लिए: आईओएस यूज़र्स (IOS Users) सेटिंग्स में जाएँ और अपने नाम के नीचे एडिट अकाउंट (edit account) पर क्लिक करें। एंड्राइड यूज़र्स (Android users) भी सेटिंग्स में जाएँ और दायें ओर के सबसे ऊपर तीन बिंदु वाले आइकॉन (icon) पर क्लिक करें और एडिट अकाउंट का चुनाव करें।

1 34 1

2) अपने अकाउंट का पासवर्ड टाइप करें और सबमिट (submit) बटन पर क्लिक करें।

4 18 1

3) फिर अपना नया ईमेल एड्रेस (email address) और नाम लिखें। तो जब भी आप यात्रा करेंगे, उबेर आपको इसी ईमेल पर संपर्क करेगा।

2 30

4) इमेल पता बदल जाने के बाद सेव (save) पर क्लिक करें।

3 26

कैसे उबेर में अपना फ़ोन नंबर बदलें:

1) आईओएस यूज़र्स (IOS Users) सेटिंग्स में जाएँ और अपने नाम के नीचे एडिट अकाउंट (edit account) पर क्लिक करें। एंड्राइड यूज़र्स (Android users) भी सेटिंग्स में जाएँ और दायें ओर के सबसे ऊपर तीन बिंदु वाले आइकॉन (icon) पर क्लिक करें और एडिट अकाउंट का चुनाव करें।

1 34

2) अपने अकाउंट का पासवर्ड लिखें और सबमिट (submit) बटन पर क्लिक करें।

4 18

3) उसके बाद उबेर आपके नंबर पर आपको एक वेरिफिकेशन कोड (verification code) के साथ मैसेज करेगा। यदि आपको यह मैसेज पांच मिनट के अन्दर प्राप्त नहीं होता है, तो आप रीसेंड (resend) बटन पर क्लिक करें।

5 11

4) फिर आप वेरिफिकेशन कोड (verification code) को लिखें और सबमिट (submit) बटन पर क्लिक करें।

5) आपका काम हो जाने के बाद सेव बटन पर क्लिक करें।


नोट: यदि आपको कोई एरर (error) मैसेज मिलता है कि आपका अकाउंट अपडेट नहीं हुआ, तो आप कुछ वक्त इंतज़ार करें और फिर पुनः प्रयास करें।

 

1 thought on “कैसे उबेर (uber) में आपकी ईमेल आईडी या फोन नंबर बदलें”

Leave a Comment