imo ऐप कैसे डाउनलोड एवं इनस्टॉल करे एंड्रॉइड समर्टफोन में


आजका दौर रफ़्तार का दौर है। हमें हर चीज़ में तेज़ी चाहिए होती है, फिर चाहे वो हमारे जीवन के किसी भी क्षेत्र में हो। इस रफ़्तार की ज़रूरत हमें हमारे कम्युनिकेशन में सबसे ज़्यादा पड़ती है। यह एक बड़ा कारण है के इन दिनों इंस्टेंट मैसेजिंग वाले एप्प्स की इतनी डिमांड बढ़ चुकी है। whatsapp, hike, imo ऐप और अन्य मेसेजिंग की सुविधा प्रदान करने वाले एप्प्स के भण्डार लगे हुए हैं बाजार में। हर ऐप की अपनी कुछ खूबियां है जो उसे दूसरों से बेहतर बनाती है। आज हम बात करेंगे ऐसे ही एक ऐप की जो लोगों में बहुत ही मशहूर है अपने खूबियों के लिए, हम बात कर रहे है imo ऐप की।


imo की सबसे बड़ी खूबी उसकी वीडियो कॉलिंग की है जिसके वजह से लोगों की पसंद बन चुकी है वो। यह उन पहले ऐप्स में से एक है जो सबसे पहले वीडियो कालिंग की सुविधा अपने यूज़र्स के लिए देता था। आगे हम सीखेंगे कैसे आप imo को अपने फ़ोन में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

imo ऐप कैसे डाउनलोड एवं इनस्टॉल करे एंड्रॉइड समर्टफोन में :

चरण 1. 

सबसे पहले आप अपने फ़ोन से ऐप स्टोर या गूगल प्ले को खोलें।

1 5

चरण 2.

अब आपको यहाँ IMO  सर्च करके उससे डाउनलोड करना होगा। 

2 4 1

चरण 3.

जब डाउनलोड पूरी हो जाए तो आप उसे खोल कर अपना नंबर भरें। 

3 3 1

चरण 4.

जैसे ही आप अपना नंबर भरेंगे आपको IMO के ओर से एक OTP का मैसेज आयेगा। जैसे ही आप OTP डालते हैं, आपका एक अकाउंट बन जायेगा IMO में। 

4 3 1

चरण 5.  

अब आप IMO की सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं जैसे वीडियो कॉल, मैसेज करना या फिर आपके जो भी दोस्त या पहचान के लोग है उनसे बिना किसी भी शुल्क के उन्हें कॉल करना। 

6 4

चरण 6.

अगर आपको IMO के द्वारा किसी को कोई तस्वीर या कोई वीडियो भी भेजना हो तो आप वो भी कर सकते हैं। 

7 4

चरण 7.

तसवीरें या कोई वीडियो भेजने के लिए आपको पहले उस व्यक्ति के नाम पर क्लिक करना होगा और जहाँ आप मैसेज लिखते हैं वहां आप पिन वाले चित्र पे क्लीक करें और फिर आपको  जिस तस्वीर या वीडियो को भेजना है उसे चुने। 

8 2

चरण 8.

चुनाव करने के बाद आप बस सेंड वाला बटन दबाएं और आपको जो भेजना है वह आपके कॉन्टैक्ट को चला जायेगा।

9 5

हमारी आशा यह रहेगी की यह लेख आपके लिए सहायक रहे और आपको IMO  के बारे में कुछ नया सीखने को मिले। आगे और भी ऐसे टिप्स के लिए जुड़े रहे हमारे पेज और वेबसाइट के साथ।  

धन्यवाद।

आवस्यक सुझाव:

IMO में आप group video call  भी कर सकते हो अपने दोस्तों या परिवार जनों के साथ एक साथ जुड़ सकते है।

1 thought on “imo ऐप कैसे डाउनलोड एवं इनस्टॉल करे एंड्रॉइड समर्टफोन में”

Leave a Comment