कैसे ओला मनी रिचार्ज करें


कैसे ओला मनी रिचार्ज करें, Kaise Ola Money Recharge Kare

ओला मनी क्या है?


अपने पास बिना नकद रखे हर तरह की खरीददारी करने का अनुभव करें, वह भी पूर्ण सुरक्षा के साथ। ओला मनी ज़िपकैश के द्वारा संचालित होता है, जिसमें आपको अपने बैंक खाते की रकम के द्वारा पहले भुगतान करना होता है, साथ ही यह भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा प्रमाणित हैं।

कैसे आप ओला मनी का इस्तेमाल कर सकते हैं?

इसके लिए आपको ओला कैब (Ola cabs) एप्प में जाना होगा, जहाँ मेनू बार से “ओला मनी (Ola Money)” को सलेक्ट करना होगा। और उसके बाद इस्तेमाल करने के लिए अपने “ओला मनी (Ola Money)” अकॉउंट को रिचार्ज करना होगा।

1 29

कैसे “ओला मनी (Ola Money)” अकॉउंट को रिचार्ज करें?

1) ओला मनी स्क्रीन पर रिचार्ज की एक रकम का चुनाव करें, जिसके लिए कुछ पूर्व से तय रकम वहां दी गयी है, इसके अलावा आप वहां रकम लिख भी सकते है, अगले चरण में आपको “ऐड ओला मनी (Add Ola Money)” बटन पर क्लिक करना होगा।

2 25

2) भुगतान करने के लिए आपको अपने एटीएम क्रेडिट अथवा डेबिट कार्ड की आवश्यकता होगी, कार्ड की जानकारियों को प्रविष्ट करने के बाद आपको उस कार्ड को भविष्य के भुगतान के लिए सेव करना होगा।

4 13

3) भुगतान की पुष्टि के लिए आपको बैंक खाते से जुड़े मोबाइल नम्बर में प्राप्त कोड को लिखना होगा, सत्यापन प्रक्रिया पूर्ण होते ही आपका पूर्व से तय रकम वहां दी गयी है, इसके अलावा आप वहां रकम लिख भी सकते है, सत्यापन होते ही आपका ओला मनी अकॉउंट रिचार्ज हो जायेगा। भुगतान की गई रकम आपके अकॉउंट में प्राप्त हो जायेगी, जिसका इस्तेमाल आप कैब के भुगतान या अन्य खरीददारी के लिये कर सकते हैं।

3 21

कैसे किसी एटीएम, क्रेडिट, डेबिट कार्ड की जानकारियां हटाएँ?

भुगतान करते समय आपके द्वारा पहले से सेव किये गए हर कार्ड के सामने उसे डिलीट करना का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसकी सहायता से यह आप आसानी से कभी भी कर सके हैं।

महत्वपूर्ण सुझाव:

1) अपने बैंक कार्ड की जानकारियां कभी भी फोन अथवा इमेल द्वारा किसी को भी ना दें।


2) यदि ओला मनी रिचार्ज करने पर तुरंत आपके ओला मनी अकॉउंट में राशि नहीं दिखाई देती है, तो कुछ समय प्रतीक्षा करें और ग्राहक सेवा से संपर्क करें।

Leave a Comment