कैसे पेटीएम (paytm) से रिचार्ज करें, Kaise Paytm Se Recharge Kare


मोबाईल फ़ोन आजकल हमारी रोज-मर्रा की ज़िन्दगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चूका है, साथ ही साथ मोबाईल रिचार्ज भी उतना ही जरुरी हो गया है। टेक्नोलॉजी के अन्दर एक साथ इतना बदलाव होने से, जो काम पहले नहीं हो पाते थे अब वो काम इन्टरनेट की मदद से बहुत आसान हो चुके हैं। ऐसा ही एक उदहारण मोबाईल रिचार्ज है और पेटीएम के सहारे यह काम बहुत आसान हो गया है साथ ही बिना कहीं गए आप घर बैठे-बैठे अपना फ़ोन रिचार्ज कर सकते हैं। इनकी वेबसाइट या एप्प पर आप पुराने ऑफलाइन प्रक्रियाओं को भूल कर तेज़ और आसान सुविधाओं का लुफ्त उठा सकते हैं। पेटीएम की मदद से, आप आसानी से ऑनलाइन रिचार्ज कभी भी कही से भी कर सकते हैं, चाहे फिर आप घर में हों, ऑफिस में हों या कहीं यात्रा कर रहे हों, इसके लिए जो आपको चाहिए वो है बस एक इन्टरनेट कनेक्शन।


आप बिना किसी स्टोर पर गए हुए ऑनलाइन ही अपने प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। पेटीएम के द्वारा आप भारत की सारी मुख्य कंपनियों के सिमकार्डों के रिचार्ज कर सकते है जैसे कि एयरटेल मोबाईल रिचार्ज, वोडाफोन मोबाईल रिचार्ज, आईडिया मोबाईल रिचार्ज, रिलायंस मोबाईल रिचार्ज, टाटा डोकामो मोबाईल रिचार्ज, एमटीएनएल मोबाईल रिचार्ज, बीएसएनएल मोबाईल रिचार्ज, एयरसेल मोबाईल रिचार्ज, एमटीएस मोबाईल रिचार्ज, टाटा डोकोमो सीडीएमए मोबाईल रिचार्ज इत्यादि।

 

कैसे पेटीएम (paytm) से रिचार्ज करें, Kaise Paytm Se Recharge Kare

1) अपने मोबाइल में पेटीएम एप्प खोलें, या कंप्यूटर से www.paytm.com पर जाएँ, अपने अकाउंट में लॉग इन करें, यदि आपका पेटीएम अकाउंट नहीं है तो अकाउंट बनाना आप इस पोस्ट पर क्लिक करके जान सकते हैं।

1 1 2

2) यहाँ आपको प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन मुख्य पेज पर दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

1 7

3) अपने प्रीपेड मोबाईल नंबर को लिखें।

2 5

4) अपने मोबाईल ऑपरेटर का चुनाव करें।

3 5

5) अपने रिचार्ज की राशि लिखें, यदि आप कोई स्पेशल रिचार्ज कर रहे है तो आप अपने सिम कार्ड कंपनी के प्लान भी देख सकते है, अपने प्लान का चुनाव करें।

4 3

6) यदि आपके पास कोई डिस्काउंट कूपन (Discount coupan) या प्रोमो कोड (Promo Code) है तो उनका चुनाव करें।

5 2

7) अगले चरण में आपको अपने बैंक जानकारियां प्रविष्ट करनी होगी, यदि आपके पेटीएम वॉलेट में पहले से रिचार्ज के लिए रकम जमा है तो आपको यह करने की आवश्यकता नहीं हैं अन्यथा अपनी बैंक जानकारियां लिखें और बैंक के द्वारा पुष्टि हो जाने पर आपका मोबाइल रिचार्ज हो जायेगा।

3 4 1


कैसे पेटीएम अकाउंट बनाएं जानने के लिए क्लिक करें।

Leave a Comment