Google Se Video Kaise Download Kare – गूगल से वीडियो कैसे डाउनलोड करें


दोस्तों अगर आप Google Se Download Karne Ka Tarika जानना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आये हैं। क्युकी हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं की Google Se Video Kaise Download Kare – गूगल से वीडियो कैसे डाउनलोड करें ? बहुत बार ऐसा होता है की हमें कोई गाना या फिर कोई और वीडियो पसंद आ जाता है, इंटरनेट में और हम उसे देखते हैं लेकिन जब दुबारा हम उस वीडियो को ढूंढ़ते हैं तो वह हमें नहीं मिलता। 


लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ कर आप आसानी से अपनी पसंदीदा वीडियो डौन्लोड कर पाओगे गूगल से। चलिए देखते हैं कैसे ??

Google Se Video Kaise Download Kare – गूगल से वीडियो कैसे डाउनलोड करें :

Google Se Download Karne Ka Tarika पहला तरीका 

स्टेप 1 : गूगल से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या कप्यूटर से कोई भी ब्राउज़र को ओपन करके गूगल सर्च बार में उस वीडियो से जुडी जानकारी लिखनी होती है, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हो। जैसे गाने का नाम, मूवी का नाम इत्यादि। 

स्टेप 2 : सर्च करने के उपरांत आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। जो ऑप्शन आपके वीडियो के साथ मैच होता है। उस पर क्लिक करें। 

स्टेप 3 : क्लिक करने के उपरांत वह वेबसाइट आपके मोबाइल में ओपन हो जायेगा। एवं उस वीडियो से रिलेटेड सारी जानकारी आपको उसमे मिल जाएगी। आपको उसमे उस वीडियो को ऑनलाइन दखने का ऑप्शन मिलेगा। और उसे डौन्लोड करने का ऑप्शन भी मिलेगा। आप डायरेक्ट उस डाउनलोड लिंक में क्लिक करके उस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हो। 

Google Se Download Karne Ka Tarika दूसरा तरीका :

आप कोई वीडियो डाउनलोडर ऐप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करके उसकी सहायता से भी गूगल से वीडियो डाउनलोड कर सकते हो।आपको प्ले स्टोर में दुनिया भर के डौन्लोडिंग ऐप मिल जायेंगे। सबसे अच्छे यानी रेटिंग वाले ऐप को चुनिए और उसे इनस्टॉल कीजिये। और अपने मोबाइल में गूगल से वीडियो डाउनलोड करने का लुफ्त उठाइये। 

Suggested for You :

Google Se Download Karne Ka Tarika तीसरा तरीका :

जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं आप उस वीडियो का लिंक कॉपी करके किसी भी वीडियो डौन्लोडिंग वेबसाइट में पेस्ट करके अपने पसंदीदा फॉर्मेट में उस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हो। यह सबसे आसान तरीका है गूगल से वीडियो डौन्लोड करने का।

हम आसा करते हैं की यह लेख पढ़ कर आपको गूगल से डाउनलोड करने का तरीका (Google Se Download Karne Ka Tarika) जरूर पता चल जायेगा। ऐसे ही अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहें हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को। 

2 thoughts on “Google Se Video Kaise Download Kare – गूगल से वीडियो कैसे डाउनलोड करें”

Leave a Comment