कैसे पेटीएम (Paytm) में मूवी टिकट (Movie ticket) बुक करें


मनोरंजन के लिए फ़िल्में देखना सभी को पसंद होता है, लेकिन टिकट लेने के पिए जिन सभी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है वो किसे पसंद है? किसी को भी नहीं। हम सभी को याद है जब किसी नयी फिल्म को देखना होता था तो टिकट की लाइन या उसके लिए करने वाली जद्दोजहद को सोचकर ही रोंगटे खड़े हो जाते थे। लेकिन अब और नहीं, पेटीएम (Paytm) की सहायता से आप अपनी पसंदीदा फिल्म को अपने पसंदीदा सिनेमा घर की पसंदीदा सीट पर बैठ कर देख सकते हैं, चलिए जानते है कैसे आप पेटीएम (Paytm) की सहायता से अपने लिए फिल्म की टिकट बुक कर सकते हैं!


 

कैसे पेटीएम (Paytm) में मूवी टिकट (Movie ticket) बुक करें, Kaise Paytm Me Movie Ticket Book Kare

1) अपने मोबाइल में पेटीएम (Paytm) एप्प खोलें, या अपने पसंदीदा ब्राउज़र से www.paytm.com पर जाएँ।

1 1 1 1

2) आपके पेटीएम (Paytm) अकॉउंट में लॉग इन करें। यदि आपका पेटीएम (Paytm) अकॉउंट नहीं है तो इस पोस्ट पर क्लिक करके कैसे पेटीएम (Paytm) अकॉउंट बनाएं जान सकते हैं।

1 1 2 1

3) अब अगले चरण में अपने पेटीएम (Paytm) की मुख्य स्क्रीन पर नीचे की ओर दिखाई दे रहे मूवीज (Movies) बटन पर क्लिक करें।

1 2 1

4) यहाँ आपको अपने शहर को सूची में खोजना होगा। आपके शहर का नाम मिलने पर उसे सलेक्ट करें।

1 3

5) यहाँ आपके अपने शहर के पेटीएम (Paytm) से जुड़े सिनेमा घरों की सूची दिखाई देगी, इनमें से अपने पसंदीदा या नजदीकी सिनेमा घर का चुनाव करें।

2 1 1

6) सिनेमा घर के चयन के बाद आपको उनमें लगी हुई फिल्मों और उनके शो टाइम (show time) दिखाये जायेंगे अपने पसंदीदा का चयन करें।

3 1 2

7) अगले चरण में आपको उस सिनेमा घर की सीटें दिखाई जाएगी, अलग अलग थान की सीटों की कीमतें भी अलग होती है, अपनी पसंद की सीटों का चुनाव करें, और उनका पेटीएम (Paytm) वॉलेट या अपने कार्ड के द्वारा भुगतान करते ही वे सीटें आपके लिए बुक कर दी जायेगी।

4 1

याद रहे: भुगतान करते समय आप प्रोमो कोड का चुनाव भी कर सकते हैं, पेटीएम (Paytm) के कैश बैक (Cash back) ऑफर काफी अच्छे होते हैं, और बचत भला किसे पसंद नहीं।

महत्वपूर्ण सुझाव

1) फ़िलहाल पेटीएम (Paytm) पर केवल चुनिंदा सिनेमा घरों से मूवी टिकट प्राप्त करने की सुविधा है, आशा करते है, जल्द ही इनमें अधिक सिनेमा घर जोड़े जायेंगे।

पेटीएम (Paytm) से जुड़े सवालों को आप हमें कमेंट के द्वारा पूछ सकते हैं।


कैसे पेटीएम (Paytm) से बस टिकट बुक करें, जानने के लिए क्लिक करें।

 

2 thoughts on “कैसे पेटीएम (Paytm) में मूवी टिकट (Movie ticket) बुक करें”

  1. एक या एक से अधिक टिकट बुक करने पर कैसबैक सभी टिकिट पर मिलता है क्या?

    Reply

Leave a Comment