कैसे पेटीएम (Paytm) से बस टिकट बुक करें


पेटीएम (Paytm) एप्प या वेबसाइट के द्वारा अब आप मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान, ऑनलाइन खरीददारी के साथ साथ मूवी टिकट ही नहीं बस टिकट भी बुक कर सकते हैं, इन सब सुविधाओं ने यात्रा करना और कहीं जाने के लिए प्लान करना काफी आसान कर दिया है, अब आप बिना ट्रेवल एजेंसी या बस ऑपरेटर के चक्कर काटे घर बैठे अपनी अगली यात्रा के लिए बस टिकट बुक कर सकते हैं, कैसे पेटीएम (Paytm) से बस टिकट बुक करें जानने के लिए आए पढ़ते रहें!


कैसे पेटीएम (Paytm) से बस टिकट बुक करें, Kaise Paytm Se Bus Ticket Book Kare

1) अपने मोबाइल में पेटीएम (Paytm) एप्प खोलें या अपने पसंदीदा ब्राउज़र की सहायता से www.paytm.com पर जाएँ।

1 1 1 3

2) अपने पेटीएम (Paytm) अकॉउंट में लॉग इन करे, यदि आपका पेटीएम (Paytm) अकॉउंट नही है, तो आप यहाँ क्लिक करके आसान चरणों में पेटीएम (Paytm) अकॉउंट बनाना जान सकते हैं।

1 1 2 3

3) मुख्य स्क्रीन पर नीचे की ओर आपको बस के आइकन के साथ बस टिकट ऑप्शन दिखाई देगा, उसे सलेक्ट करें।

1 4 2

4) यहाँ इस स्क्रीन पर आपको अपनी बस यात्रा शुरू करने और गंतव्य शहरों का नाम लिख कर सलेक्ट करना है, और इसी के नीचे आप यात्रा का दिन भी चुन सकते हैं।

2 2 3

5) अगले स्क्रीन पर आपको अपने शहर की सभी ट्रेवल कम्पनियों और उनकी बसों के समय और उनके द्वारा लगने वाले समय और कीमतों के साथ अन्य जानकारियां दिखाई देगी, अपने पसंद की बस को सलेक्ट करें, और आगे बढ़ें।

3 2 3

6) अगले चरण में आपको उस बस में अपनी पसंद की सीटों का चुनाव करना होगा। खाली बची सीटों में से अपनी पसंद की सीट का चुनाव करें और आगे बढ़ें।

4 2 1

7) यहाँ आपको अपने शहर के नजदीकी या पसंदीदा जगह को चुनना होगा, जहाँ से आप बस पकड़ना चाहेंगे।

4 2 1

8) अपना और अन्य लोगों के नाम और उम्र लिखें यदि आपने एक से ज्यादा सीटें बुक की हैं, और भुगतान पेज पर जाएँ, पेटीएम (Paytm) वॉलेट या अपने कार्ड द्वारा भुगतान पूर्ण करें और आपको संबंधित ट्रेवल कंपनी द्वारा बस टिकट बुक होने का पुष्टि संदेश और इमेल प्राप्त हो जायेगा।

6 1 1

कैसे पेटीएम (Paytm) में मूवी टिकट (Movie ticket) बुक करें, जानने के लिए क्लिक करें।

Leave a Comment